अजब गजब: इस शख्स ने अपनी उम्र को किया 5 साल कम, अमर होने के लिए खाता है ये चीजें, डाइट जानकर रह जाएंगे दंग

  • व्यक्ति ने शेयर किया अपने सेहत का राज
  • अमर होने के लिए करता है हेल्थी रूटीन फोलो
  • खान में इन चीजों को करता है शामिल

Surbhit Singh
Update: 2024-04-27 16:35 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इस दुनिया में जिसने जन्म लिया है उसे एक न एक दिन मरना ही है,यह प्रकृति का नियम है जिसे कोई नहीं बदल सकता। लेकिन एक व्यक्ति ऐसा है जो कभी मरना नहीं चाहता और अपनी इस इच्छा के लिए वह निरंतर प्रयास करता रहता है। एक अच्छी डाइट मेंटेन करने के साथ-साथ वह शारीरिक रूप से भी बहुत मेहनत करता है। वह दावा करता है की उसने अपनी उम्र 5 साल कर की है। आइए जानते है इस शख्स के बारे में आखिर यह कौन है, कहां रहता है, क्या खाता है और क्या करता है।

चॉकलेट को बताया अपनी सेहत का राज

अमर रहने की इच्छा रखने वाले इस व्यक्ति का नाम है ब्रायन जॉनसन जो अमेरिका के रहने वाले है , यह कोई आम आदमी नहीं बल्कि अरबपति और फेमस टेक टॉयकून है। इनका खुद एक यूट्यूब चैनल है जिस पर वह समय समय पर फिटनेस टिप्स देते रहते हैं। ब्रायन की उम्र 46 साल है , अपनी उम्र के हिसाब से वे बहुत जवान दिखते हैं। उन्होंने दावा किया की अगर आप रोजाना चॉकलेट खाते हैं तो आपका मस्तिष्क तेज होगा, याददाश्त मजबूत रहेगी और हृदय भी अच्छा काम करेगा। चॉकलेट के और भी फायदे उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया है।

इन चीजों के साथ चॉकलेट का सेवन करते हैं

जॉनसन का कहना है की किसी भी दुकान पर बहुत से प्रकार की चॉकलेट होती हैं, जरूरी नहीं है की सभी चॉकलेट फायदेमंद हों। अगर आप अच्छी क्वालिटी की चॉकलेट खाते हैं तो इन चीजों का ध्यान रखना होगा जैसे वह शुद्ध होना चाहिए , हैवी मेटल्स होने चाहिए, सील पैक होना चाहिए। वह चॉकलेट को सब्जीयों के साथ भी खाते हैं और कॉफी पर भी उसे पावडर को डालकर खाते हैं। उन्होंने अपने उम्र कम करने के लिए खुद के एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं ताकि कोई ऐसी दवा बना ले जिससे वे अमर हो सकें।  

Tags:    

Similar News